डांस से मंच पर मचाया धमाल, अब सियासत में सपना ने थामा कांग्रेस का हाथ

उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उनके कई शोज़ में लाठियां चल जाती हैं और यूट्यूब पर उनके गानों के व्यूज़ करोड़ों में होते हैं.

सिंगर-डांसर और एक्ट्रेस सपना चौधरी ने कांग्रेस पार्टी जॉइन कर ली है.  हरियाणा के रोहतक के मिडिल क्लास परिवार से ताल्लुक रखने वाली सपना चौधरी ने 18 साल की उम्र में अपने पिता को खो दिया था. सपना का जन्म 25 सितंबर 1990 में रोहतक में मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था. उनके पिता रोहतक में एक निजी कंपनी में काम करते थे लेकिन छोटी उम्र में पिता को खो देने के चलते उन पर घर की जिम्मेदारी आ गई.

सपना ने अपने करियर की शुरुआत हरियाणा के एक ऑर्केस्ट्रा टीम के साथ की थी. वे हरियाणा और आस-पास के राज्यों में रागिनी प्रोग्रामो में हिस्सा लेती थी. उन्हें बचपन से ही नाचने और गाने का शौक था. उसके बाद सपना ने स्टेज डांस करना शुरू किया .सपना का हरियाणवी गाने ‘सॉलिड बॉडी रै’  इतना हिट साबित हुआ कि उन्हें कई राज्यों में पहचान मिली थी. उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उनके कई शोज़ में लाठियां चल जाती हैं और यूट्यूब पर उनके गानों के व्यूज़ करोड़ों में होते हैं.

सपना कई विवादों में भी रही हैं. 17 फरवरी 2016 को गुड़गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में सपना चौधरी ने रागनी ‘बिगड़ग्या’ गाई थी. इस रागनी के जरिए उन्होंने दलितों पर सवाल उठाए थे और जातिसूचक शब्द बोले थे. इस पर दलित समाज बिगड़ गया था. सपना पर आरोप लगे कि इस गीत के माध्यम से उन्होंने पूरी जाति को ‘बावला’ कहकर अपमानित किया है. रागनी के शब्दों आपत्ति जताते हुए हिसार में बहुजन आजाद मोर्चा ने ​शिकायत भी दर्ज कराई थी.

गुड़गांव के सेक्टर 29 में सपना और उनकी मंडली के खिलाफ एससी एसटी एक्ट सहित आईपीसी की धारा 34 के तहत केस दर्ज किया गया था. सपना के साथ ये विवाद देखकर हरियाणवी म्यूजिक कम्पनी मोर म्यूजिक ने भी सपना चौधरी से अपना नाता तोड़ लिया था. सपना ने इस विवाद में माफी भी मांगी थी लेकिन उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया था. इन कमेंट्स से सपना चौधरी इतनी आहत हुई कि उन्होंने जहर खाकर अपनी जान देने की कोशिश भी की थी. दिल्ली के नजफ्फगढ़ में एक अस्पताल में उनका इलाज भी चला था.

हालांकि बिग बॉस सीजन 11 में एंट्री सपना के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुई. इस शो पर सपना को काफी सकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिलीं और इस शो के खत्म होने तक वे घर-घर में पहचानी जाने लगीं थी. यही कारण हैं कि वे बिग बॉस के बाद बॉलीवुड में अपनी एंट्री करा चुकी हैं. वे हाल ही में वीरे की वेडिंग फिल्म के सॉन्ग ‘हट जा ताऊ’ में नजर आई थीं. इसके अलावा उन्होंने अभय देओल स्टारर फिल्म ‘नानू की जानू’ में सपना ने अहम किरदार निभाया और ‘तेरे ठुमके सपना चौधरी’ नामक एक आइटम नंबर भी किया है. कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद खबर ये है कि वे हेमा मालिनी के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं.

praveen

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *